तोड़फोड़ के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही शीघ्र: संसदीय कार्य मंत्री

संसदीय कार्य मंत्री शान्ति धारीवाल ने विधानसभा में कहा कि जयपुर में एक जुलाई को 7 वर्षीय बालिका के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद गाड़ियों के कांच फोड़ने और तोड़फोड़ करने के आरोपियाें के विरूद्ध भी शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। 

धारीवाल ने सोमवार को शून्यकाल में इस संबंध में उठाये गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इस घटना का आरोपी गम्भीर आपराधिक प्रवृति का है तथा उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद 500-600 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। भीड़ द्वारा 50 से अधिक गाड़ियों के कांच तोड़े गए तथा 50 से अधिक घरों में पथराव कर तोड़फोड़ की गई। 

संसदीय कार्य मंत्री ने सदन में बताया कि इन सभी लोगों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 143, 283, 332, 353, 427, 336, 323 तथा 149 के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। 

धारीवाल ने यह भी कहा कि पुलिस द्वारा इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई है। पुलिस द्वारा इंटरनेट बंद करने सहित अन्य पुख्ता इंतजाम कर कानून व्यवस्था बिगड़ने से रोकने के सभी प्रयास किये गए। उन्होंने कहा कि शान्ति समिति के सदस्यों द्वारा भी भीड़ से बातचीत कर समझाइश की गई। 

More videos

See All