‘केजरीवाल भ्रष्ट अधिकारियों पर तो नकेल कसेंगे, लेकिन भ्रष्ट मंत्रियों का क्या करेंगे?’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अब भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है. भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए अरविंद केजरीवाल ने अपने कैबिनेट मंत्रियों और दिल्ली के कैबिनेट सचिव को निर्देश जारी किए हैं. अरविंद केजरीवाल ने बीते शनिवार को ही इस मामले को लेकर दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और मुख्य सचिव विजय देव से मुलाकात की थी. अरविंद केजरीवाल के इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि अब भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट बननी शुरू हो जाएगी. लेकिन, विपक्षी सवाल कर रहे हैं कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल को भ्रष्ट अधिकारियों की याद क्यों आ रही है? अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी कपिल मिश्रा ने इसे नया राजनीतिक ड्रामा बताया है.

जानकार मानते हैं कि साढ़े चार साल पहले आम आदमी पार्टी जिन मुद्दों के सहारे दिल्ली की सत्ता पर काबिज हुई थी भ्रष्टाचार भी उसमें एक अहम मुद्दा था. लेकिन, पिछले साढ़े चार सालों में अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे को छुआ तक नहीं. अब अरविंद केजरीवाल को भ्रष्ट अधिकारी इसलिए याद आ रहे हैं क्योंकि दिल्ली में चुनाव होने हैं. साथ ही देश की मोदी सरकार ने भी भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू की है तो अरविंद केजरीवाल को लगता है कि वह भी इस मुद्दे को हवा बना कर एक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक दांव खेल सकते हैं.

विपक्षियों का मानना है कि दिल्ली की सत्ता में रहते इतने सालों तक अरविंद केजरीवाल को भ्रष्ट अधिकारी क्यों नहीं याद आए? दिल्ली में जिन भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट तैयार की जा रही है उस लिस्ट को तैयार आखिर कौन करेगा? अधिकारियों को रिटायरमेंट देने के लिए क्या आधार तैयार किए जाएंगे? मामला अगर कोर्ट पहुंचता है तो दिल्ली सरकार क्या दलील पेश करेगी? दिल्ली में इसके बहाने कहीं अधिकारियों और आप सरकार में टकराव तो नहीं शुरू होंगे? ये कुछ सवाल हैं, जिसको जानना जरूरी है.

More videos

See All