राहुल गांधी से विमर्श के बाद अगला सियासी कदम उठाएंगे हरीश रावत

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में अंदरखाने आए भूचाल के झटके उत्तराखंड में भी महसूस किए जा रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पद छोड़ने के ऐलान के बाद राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने उनका अनुसरण करने में देरी नहीं की और इस्तीफा दे दिया। हरदा के इस कदम के बाद उनके सियासत से संन्यास के कयास लगाए जाने लगे तो उन्होंने साफ कर दिया कि पद इसलिए छोड़ा क्योंकि केवल पद के लिए वह राजनीति में नहीं हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि राहुल गांधी से विमर्श के बाद ही वह अपना अगला सियासी कदम तय करेंगे। 
साथ ही उन्होंने यह कहकर अपनी भविष्य की रणनीति के संकेत भी दे दिए कि फिलहाल वह उत्तराखंड, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पराजय के कारणों की तह में जाना चाहते हैं। वर्ष 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार, स्वयं दो सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद एक पर भी नहीं जीत पाना और अब नैनीताल लोकसभा सीट पर पराजय से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत खासे व्यथित हैं। 
यही वजह रही कि महासचिव पद छोड़ने के तत्काल बाद उनके सियासत से संन्यास की चर्चा होने लगी। रविवार को इन चर्चाओं के जोर पकड़ने के बाद स्वयं हरीश रावत ने स्थिति स्पष्ट की। 

More videos

See All