पिता शिबू के बाद बेटे हेमंत को हराने के लिए बीजेपी ने बनाई ये रणनीति

लोकसभा चुनाव में पिता शिबू सोरेन को शिकस्त देने के बाद अब विधानसभा चुनाव में बेटे हेमंत सोरेन को हराने की रणनीति में बीजेपी जुटी हुई है. इसके तरह बरहेट विधानसभा क्षेत्र में पार्टी किसी कद्दावर नेता को हेमंत के खिलाफ मैदान में उतारने की कोशिश में है. पार्टी सूत्रों की माने तो वह चेहरा मिल भी गया है. रेणुका मुर्मू या पहाड़िया नेता सिमोन मालतो को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है.

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन पिछले कई सालों से हूल दिवस दुमका में मनाते रहे हैं. लेकिन इस बार उनका ठिकाना बरहेट विधानसभा क्षेत्र रहा. वजह साफ है, बीजेपी इस बार संथाल जीत के साथ- साथ हेमन्त सोरेन को विधानसभा में आने से रोकना चाहती है. दुमका संसदीय सीट पर शिबू सोरेन को शिकस्त देने के बाद पार्टी की कोशिश ये है कि इस बार बरहेट विधानसभा सीट पर ऐसे उम्मीदवार को उतारा जाए, जो हेमन्त को हार का स्वाद चखा सके
पिछली बार बीजेपी ने बरहेट विधानसभा क्षेत्र से हेमलाल मुर्मू को मैदान में उतारा था, लेकिन वह हेमंत सोरेन से चुनाव हार गये थे. लेकिन इस बार चेहरा टक्कर देने वाला होगा. गत एक जुलाई को रांची में आयोजित बीजेपी कोर कमिटी की बैठक में बरहेट विधानसभा क्षेत्र पर खूब चर्चा हुई. इस दौरान वहां के लिए दो नाम सामने आये. पहला रेणुका मुर्मू और दूसरा सुन्दरपहाड़ी प्रखंड के पहाड़िया नेता सिमोन मालतो का था.

प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश का कहना है कि अभी नामों पर मुहर नहीं, बल्कि चेहरों पर चर्चा का दौर है. हालांकि पार्टी की ये रणनीति है कि शिबू सोरेन की तरह हेमंत को भी पटखनी दी जाए.

More videos

See All