खूंटी : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने क्षेत्र की जनता को दी करोड़ों की सौगात

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अर्जुन मुंडा ने शनिवार को खूंटी एवं मुरहू में लगभग आठ करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ संसदीय कार्य व ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा भी मौजूद रहे. मुरहू प्रखंड में एक करोड़ 79 लाख की लागत से बने कमर्शियल प्लाजा का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया. साथ ही 2.13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय भवन व 1.75 करोड़ की लागत से बनने वाले 60 दुकानों का मार्केटिंग कांप्लेक्स का शिलान्यास भी किया गया. वहीं, खूंटी में 2.52 करोड़ की लागत से बने जिला परिषद कार्यालय का उद्घाटन भी किया.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि योजनाओं का लाभ निचले तबके को मिलना जरूरी है. योजान का लाभ निचले तबके तक पहुंचे और वे खुशहाल जिंदगी गुजारें इसके लिए सही तरह से माइक्रो प्लानिंग बनाने की जरूरत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने पहले आम बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार एवं कृषि क्षेत्र में खास ध्यान दिया है
उन्होंने कहा कि सभी प्रखंडों में नवोदय विद्यालय की तर्ज में एकलव्य विद्यालय खोला जा रहा है. इनमें पढ़ाई के साथ-साथ सभी प्रकार के खेलों को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि सभी एकलव्य विद्यालय में आर्चरी सेंटर भी खोले जाएंगे. जिससे कई खेल प्रतिभाएं निकल कर देश का नाम रोशन करेंगी.

More videos

See All