नदी महोत्सव: रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह

नदी महोत्सव: रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रहरांची के बोड़िया के जुमार नदी के किनारे वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से नदी महोत्सव सह वृहत वृक्षारोपण अभियान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया.रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह
रांची के बोड़िया के जुमार नदी के किनारे वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से नदी महोत्सव सह वृहत वृक्षारोपण अभियान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम रघुवर दास ने शिरकत की. साथ ही रघुवर दास ने वृक्षारोपण के लाभ को बताते हुए लोगों से इस अभियान में जुड़ने की अपील की. कार्यक्रम के दौरान रघुवर दास ने स्कूली बच्चों के साथ वृक्षारोपण भी किया.

कार्यक्रम के दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में वन का घनत्व बढ़ा है, जिसके चलते प्रतिशत में लगातार वृद्धि के लिए उन्होंने वन विभाग को बधाई दी. साथ ही वन के महत्व को भी बताया. बता दें कि नदी महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान के तहत इस साल 24 जिलों के 44 नदियों के किनारे कुल 274 किलोमीटर की लंबाई पर लगभग 8 लाख 25 हजार पौधे लगाए जाएगें.
कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि वनों के क्षेत्रफल में 0.29 % की वृद्धि हुई है जबकि बांकी राज्यों में इसमें कमी आई है. सीएम ने कहा कि आने वाले समय मे वनों से आच्छादित प्रदेश में झारखंड को नम्बर वन बनाने का लक्ष्य है. साथ ही सीएम ने वन महोत्सव के तहत एक महीने तक पूरे राज्य में चलने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने का आग्रह किया.

More videos

See All