बीजेपी ने क्यों बुक कराए 30 कमरे, पढ़ें कर्नाटक के सियासी ड्रामे के टॉप 10 अपडेट्स
Latest News
bookmarkBOOKMARK

बीजेपी ने क्यों बुक कराए 30 कमरे, पढ़ें कर्नाटक के सियासी ड्रामे के टॉप 10 अपडेट्स

By Tv9bharatvarsh calender  08-Jul-2019

बीजेपी ने क्यों बुक कराए 30 कमरे, पढ़ें कर्नाटक के सियासी ड्रामे के टॉप 10 अपडेट्स

कर्नाटक में जारी सियासी संकट कब तक ख़त्म होगा, इस बारे में ठीक-ठीक कुछ भी अंदाज़ा बेईमानी होगी. लेकिन कांग्रेस के संकटमोचक कह जाने वाले डीके शिवकुमार का कहना है कि जल्द ही मामला शांत हो जाएगा. हालांकि फिलहाल ड्रामा थमा नहीं है और आगे भी कब थमेगा ये भी साफ नहीं है. पढ़ें कर्नाटक के सियासी ड्रामे में हुए आज के टॉप 10 अपडेट्स-
  • बीजेपी की राज्य इकाई ने अपने विधायकों के लिए बेंगलुरु के डोड्डाबल्लापुर रोड पर रामदा होटल में दो दिनों के लिए 30 कमरे बुक किए हैं.
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचे और उन्होंने जेडीएस दफ्तर में शाम को एक बैठक भी की.
  • कांग्रेस पार्टी ने सभी विधायकों को 9 जुलाई को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल होने के लिए सर्कुलर जारी किया. जो भी कांग्रेसी नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुआ, उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.
  • बेल्लारी ग्रामीण से कांग्रेस पार्टी के विधायक बी नागेंद्र, जो मुंबई के सोफिटेल होटल में मौजूद विधायकों में से एक हैं, को कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु के विंडसर मैनर होटल में बुलाया है.
  • महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सोफिटेल होटल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और कर्नाटक के कांग्रेसी विधायकों से अपना इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे थे. तभी पुलिस ने उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया.
  • कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने पार्टी के बाग़ी विधायकों को लेकर कहा, ‘मैं 5-6 विधायकों के संपर्क में हूं. मैं सभी बातों का खुलासा नहीं कर सकता. सभी लोग पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं.
  • कांग्रेस के जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, उसमें से कई विधायकों का कहना है कि अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं.
  • इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के पांच विधायकों में प्रतापगौड़ा पाटील (मस्की), बी.सी. पाटील (हिरेकेरुर), रमेश जरकीहोली (गोकक), शिवराम हेब्बर (येल्लापुर), महेश कुमताहल्ली (अथानी), रामालिंगा रेड्डी (बीटीएम लायौट), एस.टी. सोमशेकर (यशवंतपुर) और एस.एन. सुब्बा रेड्डी (कोलार में केजीएफ) शामिल हैं.
  • जेडीएस के तीन विधायकों में ए.एच. विश्वनाथ हुनसुर, एन. नारायणा गौड़ा के.आर. पेटे और गोपालैया (बेंगलुरू उत्तरपश्चिम में महालक्ष्मीम) शामिल हैं.
  • कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने भी पहली जुलाई को इस्तीफा दे दिया था. चूंकि उन्होंने अपना इस्तीफा खुद जाकर विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा था, लिहाजा इसे उन्होंने स्वीकार किया था.
ये भी पढ़ें क्या पीएम की सख़्त टिप्पणी के बाद संभलेंगे बीजेपी नेता?

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know