कर्नाटक सियासी संकट: 9 जुलाई को होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

बेल्लारी ग्रामीण से कांग्रेस पार्टी के विधायक बी नागेंद्र, जो मुंबई के सोफिटेल होटल में मौजूद विधायकों में से एक हैं, को कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु के विंडसर मैनर होटल में बुलाया है.  महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सोफिटेल होटल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और कर्नाटक के कांग्रेसी विधायकों से अपना इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे थे. तभी पुलिस ने उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया.
कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक 9 जुलाई को बेंगलुरु के विधान सभा में होगी. कांग्रेस पार्टी के नेता एच के पाटिल ने कहा, “पार्टी के नेता नाराज विधायकों से बात कर रहे हैं. सब कुछ ठीक हो जाएगा. बीजेपी ही इस समस्या को पैदा कर रही है, लेकिन सरकार स्थिर होगी. सरकार सुरक्षित है और यह सुरक्षित रहेगी. हमारे सभी विधायक वापस आएंगे.” कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी दिल्ली से स्पेशल फ्लाइट के जरिए बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए हैं.
डीके शिवकुमार का मानना, जल्द थमेगा विवाद
कर्नाटक में जारी सियासी संकट कब तक ख़त्म होगा, इस बारे में ठीक-ठीक कुछ भी अंदाज़ा बेईमानी होगी. लेकिन कांग्रेस के संकटमोचक कह जाने वाले डीके शिवकुमार का कहना है कि जल्द ही मामला शांत हो जाएगा.
जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा से उनके आवास पर मुलाक़ात करने के बाद उन्होंने यह बात कही. इस बैठक में जेडीएस नेता एचडी रेवाना, डी कुपेंद्र रेड्डी, एचके कुमारस्वामी और डीसी थमन्ना भी मौजूद हैं.
मुलाक़ात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘जेडीएस ने अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है हम भी अपने सभी विधायकों के साथ मीटिंग कर इस मसले को सुलझाने जा रहे हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि मामला जल्द ही शांत हो जाएगा. सरकार को सामान्य तरीके से चलने देना का फ़ैसला देशहित और पार्टी हित का होगा. मुझे पूरा भरोसा है हमारे सभी विधायक वापस आ जाएंगें…

More videos

See All