शशि थरूर बोले- गौरवशाली भारतीय रंग है भगवा

कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के आलोक में विश्व कप के एक मैच के लिए केसरिया रंग चुना। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह (केसरिया) गौरवशाली भारतीय रंग है। शशि थरूर ने यह भी कहा कि उस मैच के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए उन्होंने भी केसरिया जैकेट पहनी थी। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है। हालांकि, दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिए केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी। 

थरूर ने आगे कहा, 'इसलिए मैंने थोड़ा नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जोकि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी।' दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। कई राजनीतिक दलों ने टीम के भगवाकरण का आरोप लगाया था। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण भारतीय टीम को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था।

More videos

See All