मॉब लिचिंग पर रांची में बवाल, दो पर चाकू से हमला; घायलों से मिलने मेडिका पहुंचे मंत्री-सांसद
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मॉब लिचिंग पर रांची में बवाल, दो पर चाकू से हमला; घायलों से मिलने मेडिका पहुंचे मंत्री-सांसद

By Jagran calender  06-Jul-2019

मॉब लिचिंग पर रांची में बवाल, दो पर चाकू से हमला; घायलों से मिलने मेडिका पहुंचे मंत्री-सांसद

रांची के डोरंडा स्थित उर्स मैदान में मॉब लिंचिंग के खिलाफ आयोजित मुस्लिम संगठनों की जनाक्रोश सभा के बाद शहर में हुए बवाल में घायल दो युवकों को रांची स्थित मेडिका में एडमिट कराया गया है। दोनों इंद्रपुरी, रातू रोड के निवासी हैं। दोनों को देखने के लिए शनिवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद संजय सेठ देखने पहुंचे हैं। बवाल के दौरान चंदन उर्फ विवेक श्रीवास्तव को पेट और सीने में चाकू मारा गया। जबकि दूसरे युवक दीपक को भी काफी पीटा गया। 
विवेक के भाई ने बताया कि अस्पताल ने एक लाख रुपया जमा करने के लिए बोला। उसने कहा कि मेरे पास 10 हजार भी नहीं हैं। तभी सदर डीएसपी ने बताया कि अस्पताल से बात हुआ है। इलाज प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। कोई दिक्कत नहीं है। अभी विवेक का ऑपरेशन होने वाला है। 
 
बता दें कि शुक्रवार को शहर में चार घंटे के भीतर दो स्थानों पर बवाल हुआ। रांची के राजेंद्र चौक और मेन रोड में एकरा मस्जिद के पास अलग-अलग समय में हुए बवाल में उग्र भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई, जबकि कई लोगों के साथ मारपीट भी हुई। दोनों ही मौकों पर पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद बारी-बारी से स्थिति पर नियंत्रण पाया। घटना के बाद पूरे शहर में एहतियातन पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। 
ज्ञात हो कि सरायकेला के धातकीडीह में चोरी के आरोप में पिटाई के बाद हिरासत में तबरेज अंसारी नाम के युवक की मौत के बाद इस घटना को मॉब लिंचिंग बताते हुए जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। मामले पर जहां राजनीति भी तेज हो गई है, वहीं भावनाएं भड़काकर कुछ लोग माहौल भी बिगाड़ रहे हैं। बवाल की पहली घटना शाम लगभग पांच बजे राजेंद्र चौक पर हुई, जहां जनाक्रोश सभा से लौट रही भीड़ ने कुछ बस यात्रियों की टिप्पणी के बाद जमकर उत्पात मचाया। भीड़ ने यहां पथराव कर कई बसों और कारों के शीशे तोड़ डाले, जबकि एक बाइक और ई-रिक्शा में भी तोडफ़ोड़ की गई। 
तोडफ़ोड़ के बीच राजेंद्र चौक पर काफी देर तक अफरातफरी रही। हालांकि तुरंत पुलिस ने उत्पात कर रहे बदमाशों को वहां से खदेड़ा। इसके बाद तोडफ़ोड़ की शिकार हुई बस व अन्य वाहनों को भेजा गया। घटना के बाद पूरा मेन रोड पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। उधर, जनाक्रोश सभा से ही निकलकर एयरपोर्ट के पीछे स्थित एयरपोर्ट ग्राउंड गए तीन युवकों की 20-25 युवकों ने पिटाई कर दी। 

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know