आम बजट पर मध्यप्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत में कहीं खुशी, कहीं गम
Latest News
bookmarkBOOKMARK

आम बजट पर मध्यप्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत में कहीं खुशी, कहीं गम

By Ndtv calender  06-Jul-2019

आम बजट पर मध्यप्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत में कहीं खुशी, कहीं गम

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के शुक्रवार को पेश आम बजट को मध्य प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र ने संतोषजनक बताया है, जबकि कारोबारी संगठनों ने इस पर निराशा जताई है.
एमएसएमई जगत के औद्योगिक संगठन एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश के सचिव योगेश मेहता ने कहा कि जीएसटी में पंजीकृत सभी छोटी और मझोली इकाइयों के लिए नए अथवा बढ़े हुए कर्ज पर दो प्रतिशत ब्याज छूट के लिए 350 करोड़ रुपये का बजट आवंटन अच्छा कदम है. लेकिन ये इकाइयां नरेंद्र मोदी सरकार से बजट में और रियायतों की उम्मीद कर रही थीं. मेहता ने कहा, "हमारे नजरिए से एक शब्द में बजट को संतोषजनक करार दिया जा सकता है."
भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की मध्यप्रदेश इकाई के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए अगले पांच साल में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की सरकार की योजना से अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और नए रोजगार उत्पन्न होंगे. उन्होंने बिजली से चलने वाले वाहनों को बजट में दिए गए सरकारी प्रोत्साहन को भी सराहा और कहा कि यह कदम समय की मांग है.
 

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know