श्यामा प्रसाद मुखर्जी को PM मोदी का नमन, बोले- हमेशा याद रहेगा योगदान

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें नमन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया और एक वीडियो भी ट्वीट किया.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महान शिक्षाविद् और प्रखर राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर बीजेपी आज से सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. बीजेपी का यह अभियान 10 अगस्त तक जारी रहेगा. बीजेपी पार्टी का दावा है कि वर्तमान में उसके 11 करोड़ सदस्य हैं.
लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद बीजेपी उन क्षेत्रों में अपना आधार फैलाने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी अब तक कमजोर है. सदस्यता अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से करेंगे जबकि गृह मंत्री अमित शाह आज हैदराबाद में होंगे.
बीजेपी का लक्ष्य पार्टी के सदस्यों की संख्या को 11 करोड़ से बढ़ाकर 20 करोड़ करने का है. बीजेपी इस सदस्यता अभियान के जरिए अपने सदस्यों की संख्या में 9 करोड़ का इजाफा करना चाहती है. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर बीजेपी मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है.बीजेपी की पूरी टॉप लीडरशिप इस महात्वाकांक्षी अभियान में उतरेगी
गौरतलब है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर को अलग राज्य का दर्जा दिए जाने के कड़े विरोधी थे. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई 1901 को कलकत्ता में हुआ था. वह जवाहर लाल नेहरू कैबिनेट में उद्योग और आपूर्ति मंत्री रहे, लेकिन नेहरू से मतभेदों के कारण उन्होंने त्यागपत्र दे दिया. इसके बाद उन्होंने नई राजनीतिक पार्टी भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी.

More videos

See All