जानिए क्या हैं पीएम मोदी का काशी प्रेम, देश में जगाएंगे एक नई अलख

जब कभी मौका मिलता है तो पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने में देरी नहीं लगाते. इसी क्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर हैं. नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत 27 लाख वृक्षारोपण के जरिए देश भर में एक नई अलख जगाएंगे. इससे पहले जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने पीएम मोदी 27 मई को आए थे. लेकिन उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली थी.

बता दें कि पिछली बार भी पीएम बनने के बाद मोदी ने वाराणसी के ही अस्सी घाट के किनारे से फावड़ा चलाकर स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी. इस अभियान ने स्वच्छता क्रांति का रूप ले लिया था. इस बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वृक्षारोपण को स्वच्छता मिशन के तहत किसी अभियान की तरह शुरू करने की ठानी है. वहीं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर बीजेपी के शुरू होने वाले देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत भी पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करने जा रहे हैं.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औपचारिक तौर पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. यह अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत ही चलाया जाएगा. इसके तहत वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है. कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 10:15 मिनट पर वाराणसी के बाबतपुर एयपोर्ट पहुंचेंगे. यहां सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

मूर्ति अनावरण के बाद पीएम मोदी पंचकोशी रोड पर स्थित हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधरोपण करेंगे. वहीं दिव्यांग बच्चों की ओर से बनाई गई पेटिंग का भी अवलोकन करेंगे. यहां कार्यक्रम खत्म करने के बाद पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचकर बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरुआत कुछ लोगों को बीजेपी का सदस्य बनाकर करेंगे.

More videos

See All