मायावती ने लगाया युवाओं पर दांव, पार्टी में होगी आधी हिस्सेदारी

बीएसपी सुप्रीमो मायावती अब युवाओं पर दांव लगा रही हैं। हालांकि पार्टी में विशेष रूप से कोई भी यूथ विंग तो नहीं होगी लेकिन युवाओं को पार्टी की भाईचारा कमिटी के माध्यम से जोड़ने पर ही फोकस होगा। मायावती ने इसके लिए लखनऊ में आयोजित हुई बैठक में नेताओं को मेसेज भी दे दिया। ब्राह्मण, मुस्लिम और वैश्य, कुर्मी समेत सभी जाति धर्म की भाईचारा कमिटियों का गठन शुरू कर दिया गया है। 

इस लोकसभा चुनाव में दस सीटें जीतने के बाद बीएसपी ने अपनी पार्टी की पूरी तरह से ओवरहालिंग शुरू कर दी है। इसमें कई बड़े नेताओं को पद से हटाने के अलावा नए लोगों को जिम्मेदारियां देना तक शामिल है। हाल में मायावती ने लखनऊ में आयोजित पहली जोनल बैठक में संकेत दे दिया कि पार्टी में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए। इसकी एक बड़ी वजह पार्टी में युवा चेहरा आकाश आनंद का शामिल होना है। मायावती पार्टी में आकाश को युवाओं का बड़ा चेहरा मान रही हैं और उसी के आधार पर युवाओं को जोड़ने की अपील की है। इस पूरे अभियान को लेकर शनिवार को होने वाली बैठक में कई अहम फैसले भी लिए जाएंगे। 

बीएसपी ने उत्तर प्रदेश के सभी जोनों से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने के लिए प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं को जिम्म्दारी दी है। उनको कहा गया है कि युवाओं में हर वर्ग के लोग हों। बीएसपी के सूत्रों ने बताया कि मायावती का इस वक्त पहला फोकस विधानसभा के उपचुनावों में सफलता पाने का है। उसके बाद उनका निशाना 2022 का विधानसभा का चुनाव है। युवाओं को जोड़ने की योजना उसी विधासनभा के चुनाव को ध्यान में रखकर की गई है।

More videos

See All