केंद्रीय भाजपा सरकार के बजट को दुष्यंत चौटाला ने बताया हर वर्ग के लिए निराशाजनक

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट को गरीब, किसान, मजदूर, युवा समेत तमाम वर्ग के लिए निराशाजनक बताया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार को लोकसभा चुनाव में जनता ने भारी बहुमत के साथ एक बार फिर से सत्ता की कुर्सी सौंपी थी, लेकिन मोदी सरकार ने सबके हितों का ध्यान न रखते हुए इस बजट के जरिए केवल महंगाई की मार जनता पर मारी है।
उन्होंने कहा कि इस बजट के नकारात्मक संकेत उसी समय सामने आ गये थे जब वित्त मंती निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में बजट पेश करते ही शेयर बाजार में भारी गिरावट आई। उन्होंने कहा कि एकदम से 400 अंक के करीब सेन्सेक्स के लुढ़कने से ये साबित होता है कि ये बजट उद्योगपतियों के लिए कितना नुकसानदायक रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत से उद्योगों पर ज्यादा टैक्स लगाने से सीधे-सीधे उद्योगपतियों पर अतिरिक्त टैक्स की मार पड़ेगी और जिसकी वजह से आगामी समय में उद्योगों पर खासा नकरात्मक असर पड़ेगा।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बजट के जरिए भाजपा सरकार युवाओं के लिए एक भी नई योजना नहीं लेकर आई है। उन्होंने कहा कि एक तो सरकार ने रोजगार के आंकड़े नहीं बताए और ऊपर से बड़े उद्योगों पर टैक्स बढ़ाने से निजी क्षेत्र में रोजगार को कम कर दिया। उन्होंने कहा कि जैसे बैंक से साल में एक करोड़ से ज्यादा निकालने पर दो प्रतिशत टैक्स लगा दिया गया है।

More videos

See All