General Budget 2019: AAP नेता संजय सिंह ने किया ट्वीट- 'फिर भी आप सब रहिये ख़ामोश'

आम बजट-2019 को लेकर जहां सत्ता पक्ष इसकी सराहना कर रही है, वहीं विपक्षी दलों ने इसकी आलोचना भी शुरू कर दी है। इस कड़ी में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर बजट को निराशाजनक बताया है। उन्होंने ट्वीट किया है- सीनियर सिटिज़न, महिलाओं और वेतन भोगी वर्ग को मौजूदा बजट से घोर निराशा हुई है। महिलाओं की सुरक्षा पर बजट में कोई बात नहीं की गई।'
इसके अलावा, एक अन्य ट्वीट किया है- ' युवाओं के रोज़गार पर बजट ख़ामोश,किसान की आय दोगुना करने की तैयारी पर बजट ख़ामोश। व्यापारियों,कर्मचारियों को टैक्स में राहत देने पर बजट ख़ामोश। टैक्स का अतिरिक्त भार और सरकारी कम्पनियों को बेचने की तैयारी करने वाला बजट है... फिर भी आप सब रहिये ख़ामोश। 35 करोड़ LED बल्ब मिल गया न उजाला है।
यहां पर बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में आम बजट 2019-2020 पेश किया, इसमें इनकम टैक्स छूट देते हुए कहा है कि 5 लाख रुपये सालाना से अधिक आय पर ही करदाता कर देनदारी के दायरे में आएंगे। वर्तमान में 2.5 लाख रुपये से 5 लाख रुपये की आय पर 5 प्रतिशत, 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक की आय पर 20 प्रतिशत और 10 लाख रुपये से ऊपर आय पर कर की दर 30 फीसद है। अगर किसी व्यक्ति की आय 5 लाख रुपये से एक रुपये भी ज्यादा है तो वह टैक्स स्लैब के दायरे में  जाएगा।
वहीं, 2 से 5 करोड़ पर 3 पर्सेंट सरचार्ज लगेगा। 5 करोड़ रुपये सालाना से अधिक आय वाले लोगों पर 7 पर्सेंट अतिरिक्त सरचार्ज लगेगा।
वहीं, 45 लाख का घर खरीदने पर हाउसिंग लोन के ब्याज पर 3.5 लाख रुपये की छूट मिलेगी। पहले यह 2 लाख रुपये थी। इस ऐलान से 15 साल की अवधि के आवास कर्ज पर लाभार्थी को सात लाख रुपये तक का फायदा होगा।

More videos

See All