गहलोत ने बिगड़ती कानून का ठीकरा पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर फोड़ा

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर ही ठीकरा फोड़ दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने कहा कि पिछली गवर्नमेंट ने ऐसा माहौल रखा 5 साल तक और दूसरा जो आज देश के अंदर माहौल बना है पिछले 5 साल में जिसमें लोगों के हौसले बढ़े हुए हैं लिंचिंग, सब मिलकर के एक व्यक्ति की हत्या कर दो इससे बुरा क्या हो सकता है? । 

उन्होंने आरोप लगाया कि कानून को अपना काम नहीं करने दो, कोई गलत काम करता है तो कानून उसको अरेस्ट करे, मुकदमा दर्ज करो, फांसी के फंदे पर चढ़वाओ कोई दिक्कत नहीं है पर एक आदमी जा रहा है और एक भीड़ इकट्ठा हो करके उसको मार देवें, कानून को तोड़े और हाथ में ले कानून को तो कानून का राज नहीं रहेगा तो जो भीड़ मारने वाली है उनको कोई मारने के लिए आ जाएगा तो कौन बचाएगा उनको? पुलिस ही नहीं बचा पाएगी यह खतरनाक खेल देश में हो रहा है इसको हर आदमी को समझने की जरूरत है पर जब माहौल खराब होता है तो लोगों के हौसले बढ़ते है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमारी गवर्नमेंट आई है अब हम इस काम में लगे हुए हैं किस प्रकार से कानून व्यवस्था का राज मजबूत रहे, किसी के लिए पक्षपात नहीं हो और पुलिस प्रशासन में हस्तक्षेप होना भी नहीं चाहिए । उन्होंने कहा कि आप निर्दोष लोगों को बचाने के लिए बात कर सकते हो पर कोई अपराधी है उसको बचाने की सिफारिश करने का किसी को अधिकार नहीं है यह मेरा मानना है, तब जाकर के कानून का राज स्थापित होगा और शांति व सद्भाव कायम रहेगा। अब यह घटना हुई है रेप की घटना हुई है अब पुलिस पूरी तरीके से लगी हुई है और करीब करीब मुलजिम तक पहुंच चुकी है हम उम्मीद करते हैं जल्दी ही खुलासा होगा उसका।

More videos

See All