सांसद आजम खां के समधी का होटल सील, अनुमति से अधिक निर्माण करने पर आरडीए ने की कार्रवाई

अनुमति से अधिक निर्माण कराने के मामले में सांसद आजम खां के समधी फंस गए हैं। रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने डायमंड रोड स्थित उनके  होटल को सील कर दिया है। साथ ही कंपाउंडिंग का नक्शा भी खारिज कर दिया है। आरडीए की इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है।

डायमंड रोड पर सांसद आजम खां के समधी रिजवान मोहम्मद खां का प्लाजा होटल है। रामपुर विकास प्राधिकरण से इसका नक्शा भी पास कराया गया है, लेकिन आरोप है कि अनुमति से अधिक निर्माण कर लिया गया है। जैसे ही यह खबर प्राधिकरण के मिली तो अधिकारियों ने जांच की। जांच में साफ हुआ कि होटल नक्शे के अनुसार नहीं बनाया गया है, बल्कि स्वीकृत नक्शे से अधिक निर्माण करा लिया गया है। 

इस बारे में प्राधिकरण को भी जानकारी नहीं दी गई। इसके साथ ही होटल की ओर से कंपाउंडिंग का नक्शा पास कराने का आवेदन किया गया, जिसके बाद सचिव ने आवेदन को निरस्त कर दिया। गुरुवार को आरडीए सचिव बैजनाथ होटल पहुंच गए। अफसरों के होटल पर आने के बाद खलबली मच गई। इसके बाद होटल को सील करने की कार्रवाई की गई। 

उन्होंने बताया कि होटल की बिल्डिंग के निर्माण के लिए जो नक्शा पास कराया गया था, उससे अधिक निर्माण किया गया है। इसकी अनुमति भी नहीं ली गई थी, इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जो भी कार्रवाई की गई है वह नियमों के दायरे में की गई है।

More videos

See All