अश्लील सीडी कांड: BJP ने राज्य सरकार के खिलाफ CBI से शिकायत

छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड का जिन्न एक बार फिर से निकल गया है. सीडी कांड मामले में बीजेपी का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को सीबीआई रायपुर के दफ्तर पहुंचा. यहां उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ शिकायत की. बीजेपी ने राज्य सरकार पर सीडी कांड मामले में एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही आरोपी पर बयान बदलने का भी दवाब बनाए जाने की शिकायत बीजेपी ने सीबीआई से की है.

बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल में नरेश गुप्ता, सच्चिदानंद उपसने, श्रीचंद सुंदरानी सहित करीब 20 लोग शामिल थे. बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने सीबीआई से मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि अश्लील सीडी कांड में आरोपी रिंकू खनूजा की आत्महत्या मामले में रायपुर की तेलीबांधा पुलिस ने पिछले जून महीने में मुख्य आरोपी कैलाश मुरारका, लवली खनूजा, बीजेपी नेता प्रकाश बजाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मृतक रिंकू खनूजा की मां और पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. इसके विरोध में ही आज बीजेपी नेताओं ने सीबीआई से शिकायत की है.

क्या है मामला
अक्टूबर 2017 में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने गाजियाबाद से एक वरिष्ठ पत्रकार की गिरफ्तारी की थी. पुलिस का दावा था कि विनोद वर्मा के अपने पास एक मंत्री कथित अश्लील सीडी बड़ी मात्रा में रखे हैं और उन्होंने उसके एवज में ब्लैकमेलिंग करने की कोशिश भी की है. बीजेपी नेता प्रकाश बजाज की अज्ञात के खिलाफ की गई शिकायत के आधार पर ये कार्रवाई की गई थी. बाद में बवाल बढ़ता गया और इस मामले की जांच तत्कालीन बीजेपी सरकार ने सीबीआई से कराने का निर्णय लिया. सीबीआई जांच में अश्लील सीडी बनाने की साजिश में बीजेपी के ही नेता ही फंसते गए.

More videos

See All