इस बार के बजट से क्या उम्मीद कर रहा है छत्तीसगढ़?

देश में नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा. आम बजट से छत्तीसगढ़ को भी बड़ी उम्मीदें हैं. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को यहां की नक्सल समस्या और किसानों को लेकर भारत सरकार को बड़ी आस है. इसके साथ ही अलग अलग मामलों में भी प्रदेश सरकार को केन्द्र के आम बजट से काफी उम्मीदें हैं.

छत्तीसगढ़ सरकार के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास, इन्फ़्रस्ट्रक्चर, नक्सल समस्या के निदान के साथ ही किसानों की मदद करने के लिए ज्यादा बजट राशि का प्रावधान करना चाहिए. नक्सल समस्या और किसानों पर विशेष फोकस भारत सरकार के बजट में होना चाहिए. उम्मीद है कि केन्द्र सरकार इसपर अमल करेगी.

सीएम कर चुके हैं मांग
हाल ही में दिल्ली में हुई नीति आयोग की बैठक में केन्द्र सरकार हर घर नल से जल योजना लॉंच करने को लेकर चर्चा की थी. नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी इसे लॉंच करने की घोषणा भी कर चुके हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार से इस योजना को क्रियान्यवित करने के लिए 4 हजार करोड़ रुपये की राशि की जरुरत बताई थी. मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि उत्मीद है केन्द्र सरकार योजना के लिए राशि उपलब्ध कराएगी.

More videos

See All