DMK में 'सनराइज', यूथ विंग के सचिव होंगे स्टालिन के बेटे उदयनिधि

डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को गुरुवार को डीएमके यूथ विंग का सचिव बनाया जाएगा. उदयनिधि तमिल फिल्म एक्टर हैं. पार्टी अध्यक्ष एमके स्टालिन भी इस पद पर रह चुके हैं लेकिन कोषाध्यक्ष बनाए जाने के बाद वे इससे मुक्त हो गए थे. अपने पिता करुणानिधि की मृत्यु के बाद स्टालिन को डीएमके का अध्यक्ष बनाया गया.
हाल फिलहाल तक वेल्लाकोली स्वामीनाथन डीएमके यूथ विंग के सेक्रेटरी थे. कुछ दिन पहले उन्होंने इस्तीफा दिया है जिसके बाद उदयनिधि के लिए रास्ता साफ हो गया है. हालिया लोकसभा चुनाव में उदयनिधि ने डीएमके के लिए सघन प्रचार अभियान चलाया था और तमिलनाडु के हर इलाके में जनसंपर्क किया था. पार्टी को लोकसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत भी मिली और उसकी विरोधी पार्टी अन्नाद्रमुक कड़गम को करारी हार का मुंह देखना पड़ा.
उदयनिधि स्टालिन तमिल फिल्मों में काम करते हैं, इसलिए लोगों के बीच उनका अच्छा खासा फैनफेयर है. चुनाव में उनकी अपील भी काफी कारगर साबित हुई और पार्टी को अच्छी जीत मिली. तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटों में डीएमके को 23 सीटों पर जीत मिली. डीएमके को लग रहा है कि उदयनिधि को यूथ विंग का सचिव बनाए जाने से पार्टी से युवाओं को जोड़ने में मदद मिलेगी.
डीएमके की अधिकांश जिला यूनिट ने विशेष प्रस्ताव पारित कर मांग की है कि उदयनिधि को यूथ विंग का सचिव बनाया जाए. नेताओं का कहना है कि उदयनिधि पार्टी से युवा वोटर्स को जोड़ने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. माना जा रहा है कि स्टालिन और उनकी पार्टी डीएमके उदयनिधि की नियुक्ति बिना किसी बड़े ऐलान या प्रचार के अंजाम देगी. इसकी घोषणा कभी भी हो सकती है.     

More videos

See All