योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर, विभागों के पुनर्गठन पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में एक अहम प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में कुल दो प्रस्तावों पर चर्चा हुई थी. जिसमे निर्वाचन विभाग से जुड़े प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के दौरान कहा कि विभागों के पुनर्गठनके लिए लाए गए प्रस्ताव पर चर्चा किए जाने की जरूरत है. उन्होंने मामले पर जल्द से जल्द विचार-विमर्श पूरा कर फिर से कैबिनेट में प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए.

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक कैबिनेट में निर्वाचन विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 के 99 करोड़ के बजट के स्वीकृति का प्रस्ताव पेश किया जिस पर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इसके अलावा कैबिनेट में नीति आयोग द्वारा विभागों के पुनर्गठन का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर चर्चा की गई लेकिन अभी कैबिनेट ने मंजूरी नहीं दी है. इसे फिर से कैबिनेट में पेश किया जाएगा. केंद्र से जोड़कर इस बार मंत्रालय को रखने की प्रक्रिया के तहत काम होगा.

हालांकि विभागों के पुनर्गठन पर मुहर लग गई है. नीति आयोग की सलाह पर योगी सरकार ने विभागों के पुनर्गठन के लिए आईएएस संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी. कमेटी द्वारा रिपोर्ट पेश किया जा चुका है. इस रिपोर्ट में मौजूदा 95 विभागों को घटाकर 57 रखने का सुझाव दिया गया है.

More videos

See All