हरियाणा: मेधावियों को लैपटॉप बांटने वाला सक्षम सम्मान समारोह स्थगित, तो विद्यार्थी अभी करें इंतजार

हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से दसवीं कक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर मेरिट में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए अभी और इंतजार करना होगा। शिक्षा विभाग की ओर से आगामी तीन जुलाई को प्रदेश भर में होने वाला सक्षम सम्मान समारोह मुख्यमंत्री की किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्तता के कारण स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि सक्षम सम्मान समारोह के दौरान सीएम को अंबाला मंडल के मेधावियों को पंचकूला में और अन्य जिलों में उपायुक्त को मेधावियों को सम्मानित करना था।  
शैक्षणिक सत्र 2016-17, 2017-18 व 2018-19 के दसवीं के परीक्षा परिणाम में बेहतर अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सक्षम सम्मान समारोह के अंतर्गत लैपटॉप बांटे जाने थे। शिक्षा विभाग की ओर से यह कार्यक्रम तीन जुलाई को तय किया गया था, परंतु सोमवार को विभाग की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। इस पत्र के अनुसार कार्यक्रम को आगामी सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। यह कार्यक्रम प्रदेश भर में एक साथ किया जाना था। सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम के स्थगित करने के पीछे का मुख्य कारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल के तीन जुलाई को किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होना है।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई सूची के अनुसार समारोह में प्रदेश के 640 मेधावियों को यह सम्मान मिलना था। इनमें सभी 22 जिलों के शैक्षणिक वर्ष 2016 -17 के 100 मेधावी,  2017 - 18 के 100  व 2018 -19  के 440  मेधावी शामिल हैं।

More videos

See All