BJP सांसद मनोज तिवारी का दावा- CM केजरीवाल और सिसोदिया ने किया घोटाला

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर बड़ा आरोप लगाया है. मनोज तिवारी ने एक आरटीआई के जरिए केजरीवाल सरकार पर शिक्षा के नाम पर 2000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले में केजरीवाल और सिसोदिया से इस्तीफे की मांग की है.
मनोज तिवारी ने कहा कि हम एक घोटाले का खुलासा कर रहे हैं जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री शामिल हैं. एक आरटीआई से पता चला है कि स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए अतिरिक्त 2000 करोड़ रुपये दिए गए थे,  जो केवल 892 करोड़ रुपये में बनाए जा सकते थे. जिन 34 ठेकेदारों को टेंडर दिए गए उनमें उनके रिश्तेदार शामिल हैं. 
उपमुख्यमंत्री सिसोदिया पर आरोप लगाते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार कहती है कि उसने शिक्षा में बड़ा काम किया है लेकिन सच ये है कि इन्होंने शिक्षा के नाम पर 2000 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. उन्होंने ने इस मामले में मनीष सिसोदिया से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की है.
बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि स्कूलों में जो नए कमरे बनवाए गए हैं. उनके निर्माण में घटिया साम्रगी का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने बताया कि 300 स्क्वेयर फीट का कमरा बनाने के लिए 3 से 5 लाख का खर्च आता है, लेकिन केजरीवाल सरकार ने एक कमरा बनवाने के लिए करीब 24 लाख 86 हजार (करीब 25 लाख रुपये) दिया है. अभी तक 12,748 नए कमरे निर्माणाधीन हैं, जिसका लागत 2892 करोड़ है. 

More videos

See All