राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने पदभार संभाला

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने सोमवार को यहाँ गाँधीनगर स्थित आयोग कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया।
बेनीवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद मौके पर उपस्थित अधिकारियों का आहृान किया कि आयोग के महत्वपूर्ण कार्यो को आपके सहयोग से ही पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में बाल अधिकारो से जुड़े प्रकरण बहुतायत में है, हम इन प्रकरणों का दल गठित कर निस्तारण के प्रयास करेंगे। उन्होंने बाल श्रम की रोकथाम के लिए भी प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया। 
उन्होंने कहा कि समाज में दुष्कर्म जैसी घटनाएं भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ऎसी घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं और बच्चों को शिक्षित करने के साथ उन्हे सावचेत भी करने का प्रयास करेंगे ताकि वे स्वंय भी अपनी रक्षा कर सके।
इस अवसर पर आयोग के नवनियुक्त सदस्यों क्रमशः शैलेन्द्र पण्ड्या निवासी उदयपुर, डॉ. विजेन्द्र सिंह निवासी हनुमानगढ़ एवं प्रहलाद सहाय निवासी जयपुर ने भी अपना कार्यभार सम्भाल लिया।
इस अवसर पर बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक एवं आयोग के सदस्य सचिव निष्काम दिवाकर एवं संयुक्त निदेशक रीना शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में अलग-अलग अधिसूचना जारी कर राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्यों का मनोनयन किया है।

More videos

See All