ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बना रहे JDU के प्रशांत किशोर, BJP असहज!

चुनावी रणनीतिकार व जेडीयू उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का चुनाव मैनेजमेंट संभाल लिया है. वे विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के लिए रणनीति तैयार करेंगे. राज्य में ममता की तृणमूल कांग्रेस का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है. चुनावी जानकारों का मानना है कि इस बार टीएमसी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.
BJP और JD(U) में है गठबंधन
बिहार में प्रशांत किशोर की पार्टी (जेडीयू) और बीजेपी के बीच गठबंधन है. ऐसे में पीके के टीएमसी के साथ जाने से राज्य मे सियासत तेज हो गई है. इसे लेकर लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी सवाल उठा रहे हैं. इसे कुछ लोग बीजेपी से बगावत के रूप में भी देख रहे हैं. ध्यान रहे कि प्रशांत किशोर जेडीयू में सीएम नीतीश के बाद नंबर दो की हैसियत वाले नेता हैं. बीजेपी नेता इसे लेकर कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं मालूम पड़ रहे हैं.
कैलाश विजयवर्गीय ने उठाए थे सवाल
कुछ बीजेपी नेता इसे लेकर पहले ही एतराज जता चुके हैं. बीजेपी के महासचिव व पश्चिम बंगाल के पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में ममता बनर्जी को मिले प्रशांत किशोर के साथ पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि प्रशांत जिस यूनिवर्सिटी में पढ़े हैं, वहां के कुलपति बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हैं.
PK ने BJP के लिए भी बनाई हैं रणनीतियां
मालूम हो कि प्रशांत किशोर बीजेपी के लिए भी सफल चुनावी रणनीतियां बना चुके हैं. पीके ने 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव के अलावा 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए काम किया था. इसके अगले साल वो बिहार में महागठबंधन और खासकर जेडीयू से जुड़ गए. नीतीश कुमार ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया. बाद में उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया.

More videos

See All