BJP का शनिवार से देशव्यापी सदस्यता अभियान, दिल्ली में 14 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

देशभर में छह जुलाई से बीजेपी का एक महीने लंबा सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है. इस दौरान दिल्ली में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को कम से कम 14 लाख नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है. पार्टी ने प्रत्येक पोलिंग बूथ पर ‘पंच परमेश्वर’ के रूप में पांच कार्यकर्ताओं को तैनात किया है. ये पंच परमेश्वर उस क्षेत्र में रहने वाले मतदाताओं को आपस में जोड़ने का काम करेंगे.
दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सदस्यता अभियान अन्य राज्यों के मुकाबले अलग होगा. यहां 20 प्रतिशत नए सदस्यों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य है. मनोज तिवारी ने कहा कि सदस्यता अभियान सामान्य प्रकृति का होगा. इसमें अन्य राज्यों के 20 प्रतिशत नए सदस्यों से ज्यादा करीब 14 लाख नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. फिलहाल दिल्ली में बीजेपी के करीब 27 लाख सदस्य हैं.
दिल्ली में सदस्यता अभियान के सह-प्रभारी हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि दिल्ली में 13,816 मतदान केन्द्र हैं और करीब 58,000 बूथस्तर के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा, अगर सदस्यता अभियान के दौरान प्रत्येक पंच परमेश्वर 50 नए सदस्यों को भी जोड़ते हैं तो भी हम आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे.

More videos

See All