राहुल ने छोड़ा अध्यक्ष पद तो दिल्ली छोड़कर केरल चला जाएगा ये दिग्गज कांग्रेसी नेता

अगर राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अडिग रहे और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ दिया, तो प्रदेश प्रभारी पीसी चाको भी अपने पद से इस्तीफा देकर गृह राज्य केरल चले जाएंगे। हालांकि, फिलहाल राहुल ने पीसी चाको को इंतजार करने के लिए कहा है। दूसरी तरफ पीसी चाको ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए प्रदेश नेतृत्व के रूप में शीला दीक्षित पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं।
एक दिन पहले यानी शुक्रवार सुबह राहुल गांधी के आवास पर लोकसभा चुनाव में दिल्ली की हार के कारणों पर समीक्षा बैठक के बाद पीसी चाको ने राहुल के साथ अलग से भी मुलाकात की। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने मुख्यतया दो ही मुददों पर बात की। पहली बात तो उन्होंने यह कही कि अगर आपने तय कर लिया है कि अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे तो वह भी प्रदेश प्रभारी के तौर पर इस्तीफा देकर केरल वापस जाना चाहेंगे। इस पर राहुल ने उन्हें फिलहाल इंतजार करने के लिए कहा है।
 
पीसी चाको ने राहुल से दूसरी बात यह कही कि अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव शीला दीक्षित के नेतृत्व में ही लड़ा गया तो चुनाव जीतना तो दूर, चुनाव उठ तक नहीं पाएगा। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि शीला का स्वास्थ्य खराब रहने लगा है और वह अधिक समय तक बातों को याद भी नहीं रख पातीं। इस सूरत में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को बूथ और जमीनी स्तर पर मजबूत करना नामुमकिन हो जाएगा। इस मुददे पर राहुल ने चाको को जवाब में ‘ओके’ कहा है।

More videos

See All