पूरी ऊर्जा के साथ प्रदेश के विकास में सहयोग करें प्रशासनिक अधिकारी

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पूरी निष्ठा एवं ऊर्जा के साथ कार्य करें ताकि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी जिस पद पर रहें पूरी कर्तव्यपरायणता के साथ जिम्मेदारी का निर्वहन करें ताकि सुशासन का संकल्प साकार हो सके।
गहलोत शनिवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद के अधिवेशन 2019 को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरएएस क्लब के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया एवं भवन में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने परिषद का नया भवन बनने पर आरएएस अधिकारियों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन में आरएएस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एसडीएम के रूप में निचले स्तर पर महत्वपूर्ण धूरी होते हैं इसलिए उनके अनुभवों का लाभ सरकार को मिलता है। उन्होंनेे उम्मीद जताई कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पूरे प्रदेश को एक परिवार की तरह मानकर राजस्थान के विकास में अग्रणी भूमिका अदा करेंगे। गहलोत ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष पवन अरोड़ा एवं समस्त कार्यकारणी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शाहीन अली खान को बधाई दी।

कार्यक्रम में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी आमजन को विश्वास में लेकर जन भागीदारी से समाज में परिवर्तन के वाहक बन सकते हैं। कार्यक्रम की शुरूआत में राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष पवन अरोड़ा ने सभी का स्वागत करते हुए परिषद की गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) निरंजन आर्य, परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रतिभा सिंह एवं अन्य पदाधिकारी तथा प्रदेशभर से आए आरएएस अधिकारी उपस्थित थे।

More videos

See All