एक साल तक रजिस्टर में हाजिरी नहीं की और वेतन उठाते रहे कृष्णा पूनिया के पति वीरेंद्र पूनिया

राजस्थान की कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया के पति द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता वीरेंद्र पूनिया के एक साल से कागजों में नौकरी करने और वेतन उठाने का मामला उजागर होने के बाद रेलवे ने उनसे वेतन की राशि वसूल करने की तैयारी कर ली है। वीरेंद्र पूनिया जयपुर रेलवे स्टेशन पर मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई,स्लीपर) के पद पर तैनात है। उन्होंने करीब एक साल तक रजिस्टर में हाजिरी नहीं की और वेतन उठाते रहे।
मामला उजागर होने के बाद रेलवे ने आंतरिक जांच की और अब बिना नौकरी किए एक साल तक वेतन उठाने वाले पूनिया के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। रेलवे पूनिया से वेतन की राशि वापस वसूलने की तैयारी कर रहा है। इस बारे में अधिकारिक आदेश अगले एक-दो दिन में जारी होंगे।
कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने जब साल, 2010 में कॉमनवेल्थ खेल में स्पर्ण पदक जीता था तो उनके पति वीरेंद्र पूनिया को कोच होने द्रोर्णाचार्य अवार्ड दिया गया। वीरेन्द्र पूनिया को रेलवे ने 25 फरवरी, 2015 को जयपुर स्थित गणपति रेलवे स्टेडियम में एथलिट कोच के पद पर नियुक्त किया था। उन्हे नये खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन वीरेंद्र पूनिया नये खिलाड़ी तैयारी करने के बजाय अपनी पत्नी कृष्णा पूनिया की राजनीतिक फिल्डींग जमाने में जुट गए।
इस पर रेल मंत्रालय तक उनकी शिकायत पहुंची तो मार्च, 2018 में पूनिया का तबादला अजमेर में टिकट निरीक्षक के पद पर कर दिया गया। लेकिन पूनिया ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की और इसी बीच उनकी पत्नी कृष्णा पूनिया को सादुलपुर विधानसभा सीट से टिकट मिल गया। पत्नी को टिकट मिलते ही वीरेंद्र पूनिया ने चुनाव अभियान का पूरा जिम्मा संभाल लिया।
  •  

More videos

See All