कृषि से जुड़ी सारी जानकारी गांव-गांव पहुंचाएगा “सूचना रथ ” : ओपी धनखड़

हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने आज पंचकूला सेक्टर- 21 से “सूचना रथ “को हरी झंडी देखाकर रवाना किया। यह सूचना रथ सेक्टर 21 कृषि भवन से शुरू होकर पूरे हरियाणा में जायेगा और कृषि से जुड़ी जानकारियां शहर-शहर, गांव-गांव में जाकर देगा। कृषि मंत्री ने कहा कि इसका मकसद फसल अवशेषों के प्रबंधन पर जागरूक करना है। इसका मकसद किसानों की जमीन पर जीवाणुओ और वातावरण को बचाना है।
साथ ही उन्होंने बताया कि सूचना रथ किसानों को जागरूक करेगा कि खेतों पर माचिस नही मशीन चलाओ। सूचना रथ कृषि विभाग से जुड़ी स्कीमें व जानकारी भी देगा। उन्होंने कहा कि वह आने वाले समय में हर जिले में एक सूचना रथ बनाएंगे। ये सूचना रथ वायु प्रदुषण को रोकने का काम करेंगे। कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के आर्थिक बोझ को कम करने के प्रयास से यह सूचना रथ शुरू किया गया है।
फरीदाबाद में  कांग्रेस के नेता विकास चौधरी की हत्या मामले में एडीजीपी लॉ एंड आर्डर के ट्वीट पर बोलने से बचते हुए उन्होंने कहा कि यह सवाल पुलिस से पूछे। साथ ही कहा कि हत्यारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई हो रही है। लोहारू फीडर में पानी चोरी और गांव के लोगों द्वारा पुलिस की पिटाई के मामले में बोलते हुए  उन्होंने कहा कि कुछ लोग पानी चोरी करते है और विभाग इस पर कार्यवाई भी करता है। अन्य पार्टियों से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि बीजेपी में  अच्छी छवि के लोग आ रहे है।

More videos

See All