यूपी में कांग्रेस को 'जुझारू' बनाएंगी प्रियंका, यूथ ब्रिगेड को लेकर बनाया बड़ा प्लान

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की अपनी सभी जिला कमेटियों को भंग कर दिया है. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने पार्टी के अंदरूनी हालात को दुरुस्त करने के लिए पार्टी में बड़े बदलाव की रूपरेखा तैयार की है. कांग्रेस संगठन पर सालों से काबिज बुजुर्ग नेताओं को हटाकर 40 साल से कम उम्र के युवा नेताओं को संगठन में तरजीह देकर कांग्रेस को 'जुझारू' बनाने का प्लान बनाया है.
प्रियंका गांधी ने अपने सचिवों और अन्य नेताओं से फीडबैक लेने के बाद यह तय किया है कि संगठन में युवाओं की भागीदारी बढ़ाई जाए. प्रियंका गांधी ने अपनी चार विशेष टीमों से कहा है कि जिला कमेटियों के लिए 40 साल या इससे कम उम्र के नेताओं की खोज की  जाए. प्रियंका ने कहा है कि जिला कमेटी के संगठन में 50 फीसदी से ज्यादा 40 साल से कम उम्र के युवा नेताओं को शामिल किया जाए.
प्रियंका की नजर युवा ब्रिगेड के साथ-साथ किसान नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और छात्र नेताओं पर भी है. ओबीसी और एससी समुदाय के जनाधार वाले नेताओं को कांग्रेस संगठन में जोड़ने और अहमियत देने का प्लान बनाया है. कांग्रेस में बड़े बदलाव की योजना के तहत यूथ कांग्रेस जैसे पार्टी के प्रमुख संगठनों को मजबूत करने का प्लान बनाया गया है. प्रियंका के समीक्षा बैठक के दौरान कई नेताओं ने कहा था कि पहले कांग्रेस सरकार और संगठन में यूथ कांग्रेस का अधिक प्रतिनिधित्व होता था. इसके अलवा कांग्रेस के तमाम अभियानों में उन्हें शामिल किया जाता है.
 

More videos

See All