दिल्ली में क्राइम का ग्राफ बढ़ने के बाद क्या दिल्ली पुलिस ने विपक्ष को बड़ा मुद्द दे दिया?

दिल्ली में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. महरौली, वसंत विहार, जैतपुर में डबल मर्डर के बाद शुक्रवार को रोहिणी में एक महिला और उसके बेटे को गोली मारी गई है. शुक्रवार को ही चिराग दिल्ली में भी एक सनकी प्रेमी ने एक लड़की को चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी. बाद में लड़के ने खुद को भी चाकू मार लिया.

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को ही एक शख्स ने अपने दो पत्नियों की हत्या कर दी थी. इससे पहले महरौली में एक ट्यूशन टीचर ने अपने पूरे परिवार की गला काट कर हत्या कर दी थी. इसके एक ही दिन बाद वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नर्स की घर में हत्या कर दी गई थी.

कुलमिलाकर हाल के दिनों में दिल्ली में अपराध की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. दिल्ली में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली पुलिस के रवैये पर विपक्षी पार्टियां सवाल उठा रही हैं. दिल्ली में बढ़ती अपराध की घटनाओं ने आखिर केंद्र सरकार को भी चिंता में डाल दिया है, क्योंकि अगले कुछ महीनों में दिल्ली में विधानसभा का चुनाव होने हैं.
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बढ़ते अपराध के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जिम्मेदार ठहराती आ रही है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तीन दिन पहले ही दिल्ली में बढ़ते अपराध का मुद्दा राज्यसभा में उठाया था.

एक बार फिर से शुक्रवार को सुबह दिल्ली के रोहिणी इलाके में बीजेपी से जुड़ी एक महिला नेता और उसके बेटे पर अज्ञात बदमाशों ने गोलियां बरसाईं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक घायल महिला की पहचान राजरानी के रूप में हुई है, जो बाहरी दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य हैं. वहीं उसके बेटे की पहचान नेत्रपाल के रूप में हुई है.

More videos

See All