नेताओं ने तोड़ी मर्यादा तो छिप जाएगा ट्वीट, देखने के लिए करना पड़ेगा क्लिक

आए दिन देखा जाता है कि राजनेता अपने पद की गरिमा और अपनी मर्यादा को लांघते हुए एक दूसरे पर बहुत ही अभद्र टिप्पणी कर देते हैं. इन अभद्र, आपत्तिजनक और अपमानजनक पॉलिटिकल ट्वीट्स को लेकर ट्विटर अब एक बहुत ही अहम कदम उठाने जा रहा है.
ट्विटर एक वॉर्निंग लेबल शुरू करने जा रहा है, जिसके तहत अगर अब कोई भी अभद्र, आपत्तिजनक और अपमानजनक पॉलिटिकल ट्वीट्स करता है तो उसके पास एक वॉर्निंग मैसेज चला जाएगा और वह पोस्ट अपने आप हाइड हो जाएगा.
कश्मीर के बिगड़े हालात के लिए बीजेपी-पीडीपी गठबंधन जिम्मेदार- मनीष तिवारी
कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि कम्पनी इन अपमानजनक, घृणात्मक और मजाक उड़ाने वाले ट्वीट को डिलीट नहीं करेगी, बल्कि अगर कोई भी राजनेता रूल को तोड़ेगा तो ट्विटर वॉर्निंग लेबल के तहत उसे हाइड कर दिया जाएगा, ताकि कोई अन्य यूजर उस ट्वीट को न देख सके. इसके साथ ही वहां एक व्यू का ऑपशन भी होगा, जिसपर क्लिक करने पर वह ट्वीट दिखाई देने लगेगा.
इसके साथ जो वॉर्निग लेबल भेजा जाएगा, वो इस प्रकार होगा, “अपमानजनक व्यवहार को लेकर लागू किए गए ट्विटर नियम इस ट्वीट पर लागू होते हैं. हालांकि, ट्विटर ने यह निर्धारित किया है कि ये जनता के हित में हो सकता है इसलिए यह ट्वीट अवेलेबल रहेगा.”

More videos

See All