दलित कार्ड! शैलजा को हरियाणा सौंपेगी कांग्रेस?

हरियाणा के चुनावी दंगल को जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी ने दलितों और जाटों को साधने की कोशिश शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और दलित नेता कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रमुख बनाया जा सकता है। उधर, पूर्व चीफ मिनिस्‍टर भूपिंदर सिंह हुड्डा को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रमुखता दी जा सकती है। 
हुड्डा को विधायक दल का नेता बनाए जाने की भी चर्चा शुरू हो गई है। राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी में भ्रम की स्थिति है। इस बीच राज्‍य 'समन्‍वय समिति' ने राहुल गांधी के आवास पर बैठक की है ताकि हरियाणा चुनाव से ठीक पहले संगठनात्‍मक मुद्दों पर चर्चा की जा सके। 
'मैं पार्टी का अध्‍यक्ष नहीं हूं' 
हरियाणा के नेताओं ने राहुल गांधी से कहा कि उनका इस्‍तीफा पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है। एक नेता ने कहा कि राज्‍य को लेकर फैसले करने होंगे और इसके लिए सुझाव दिया कि नेतृत्‍व को लेकर स्‍पष्‍टता होनी चाहिए। इन नेताओं ने राहुल से इस्‍तीफा वापस लेने का अनुरोध किया, इस पर उन्‍होंने कहा, 'मैं पार्टी का अध्‍यक्ष नहीं हूं।' राहुल ने स्‍पष्‍ट किया कि उनका फैसला अंतिम है। 

ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्‍गज नेता हरियाणा यूनिट में बदलाव कर सकते हैं। कुमारी सैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रमुख बनाया जा सकता है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी हरियाणा की सभी 10 सीटों पर हार गई थी। ऐसे में विधानसभा चुनाव जीतना कांग्रेस पार्टी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

More videos

See All