प्रदेश में अवैध बजरी खनन का मामला, खान मंत्री ने 4 लोगों काे किया एपीओ, देखें आदेश

राज्य में गत् दो-तीन वर्ष से चल रही अवैध बजरी खनन व अन्य अवैध खनन के खिलाफ खान विभाग के अधिकारियों की लापरवाही तथा मिलीभगत रोकने के लिए खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कठोर कदम उठाते हुए आज खान विभाग के तीन अभियंताओं व एक लिपिक को तुरन्त प्रभाव से एपीओ किया है। 

उल्लेखनीय है कि बनास नदी से अवैध बजरी खनन में अपराधी माफिया तंत्र के उपर जाने के बाद विभागों ने उनके खिलाफ कार्यवाही करने में कमी देखी जा रही है। लेकिन पिछले दिनों में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहल करते हुए पुलिस की समीक्षा बैठक में बजरी के अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए निर्देश दिये थे। 

अभी पिछले ही सप्ताह में कोटा में एक बड़़ा प्रकरण हुआ, जिसमें 35 ट्रक बजरी के पकड़े गए थे तथा पूर्व कोटा जिले में अवैध खनन को रोकने में कोटा में पदस्थापित खनिज अभियंताओं अतिरिक्त निदेशक दीपक तंवर अधीक्षण खनिज अभियंता योगेश भटट की संलिप्तता व लापरवाही को खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बहुत गंभीरता से लिया और राज्य के सभी खनिज अभियंताओं व अवैध माफियाओं को एक कठोर संदेश देते हुए इन अधिकारियों को तुरन्त प्रभाव से एपीओ करते हुए इनके खिलाफ सीसीए नियमों के तहत कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

तंत्र के इस कठोर रूप को अमलीजामा पहनाते हुए एपीओ करने के साथ-साथ इन अधिकारियों के मुख्यालयों भी कोटा से बदकर अन्यत्र संभागों में कर दिए गए है। 

More videos

See All