स्वराज इंडिया सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव : योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। चुनाव आयोग ने अस्थाई तौर पर सीटी चुनाव चिह्न अलाट किया  है। एक तिहाई सीटों पर महिलाओं एवं युवाओं को उम्मीदवार बनाया जाएगा। उन्होंने यह जानकारी प्रेस क्लब में मीडिया को दी।  
यादव ने कहा कि हरियाणा की राजनीति या तो जेल के भीतर से चल रही है या फिर जेल की तरफ ताक रही है। ऐसी परिस्थितियों में स्वराज इंडिया बेहतर प्रतिपक्ष की कल्पना के साथ राजनीति में उतर रही है। प्रदेश में राजनीतिक ढर्रा बदलने की जरूरत है। स्वराज इंडिया चुनाव घोषणा पत्र की बजाय ईमान पत्र जारी करेगी। उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 
हरियाणा के लोगों को स्वराज इंडिया की नीतियों के साथ जोड़ने के उद्देश्य से  सभी जिलों में स्वराज यात्रा निकाली जाएगी। उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव अभिक साहा, राष्ट्रीय सलाहकार बलवीर सिंह, हरियाणा प्रदेश महासचिव दीपक लांबा, महिला नेत्री शालिनी व परमजीत सिंह के अलावा कई नेता मौजूद थे।
ये मुद्दे रहेंगे प्रमुख 
योगेंद्र यादव ने कहा कि स्वराज इंडिया पांच मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। इनमें प्रमुख रूप से किसानों को लागत का डेढ़ गुणा दाम देने के साथ कर्जा मुक्ति, हर हाथ को काम, शराब के ठेकों का चलाने के लिए महिलाओं की स्वीकृति अनिवार्य, खेती व अन्य दिहाड़ी में लगे मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी व कानून व्यवस्था में सुधार शामिल है। 
रेवाड़ी से होगी आंदोलन की शुरुआत 
योगेंद्र यादव ने बताया कि शराब ठेकों को लेकर ग्राम पंचायत की अनिवार्यता को लेकर चलाए गए जागरुकता अभियान में  रेवाड़ी जिले की 27 गांवों की महिलाओं ने ठेका खोलने का विरोध किया है। इस विरोध को मुहिम में बदलने के लिए रेवाड़ी में शुक्रवार को आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। 

More videos

See All