मोदी से मुलाकात से पहले ट्रंप ने उठाया टैरिफ का मुद्दा, बोले- ये मंजूर नहीं

जापान में आयोजित G-20 समिट में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ का मुद्दा उठाया है. गुरुवार सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि वह पीएम मोदी से अपनी मुलाकात में टैरिफ बढ़ाने के मुद्दे को उठाएंगे. भारत टैरिफ में जो बढ़ोतरी कर रहा है, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.
कश्मीर में शाह: 30 साल में पहली बार ऐसा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, ‘पीएम मोदी के साथ बात करने के लिए उत्सुक हूं. भारत, अमेरिका पर बहुत अधिक टैरिफ लगा रहा है. अभी हाल ही में टैरिफ में और भी वृद्धि हुई है. यह अस्वीकार्य है और टैरिफ को वापस लेना चाहिए.'
बता दें कि अमेरिका और भारत के बीच पिछले करीब एक साल से टैरिफ को लेकर इसी तरह की जुबानी जंग चल रही है. पहले अमेरिका ने कुछ भारतीय प्रोडक्ट्स पर टैरिफ बढ़ाया था, तो वहीं उसके बाद भारत की तरफ से भी टैरिफ में बढ़ोतरी की गई थी. इनमें मशहूर हार्ले डेविडसन बाइक कंपनी पर भी टैरिफ शामिल था.
डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी कई मौकों पर भारत की टैरिफ के मुद्दे पर आलोचना कर चुके हैं. अब एक बार फिर जब द्विपक्षीय वार्ता होने वाली है तो उन्होंने इस मुद्दे को गर्म कर दिया है. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच शुक्रवार को बैठक होनी है, जिनमें कई मुद्दों पर बात हो सकती है.

More videos

See All