एमपी: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा गिरफ्तार, बल्ले से की थी अधिकारी की पिटाई

इंदौर नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश विजयवर्गीय को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आकाश विजयवर्गीय के साथ ही 10 अन्य लोगों के FIR दर्ज हुई है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 294, 323 506, 147, 148 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.
आकाश विजयवर्गीय भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के महासचिव और दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं. वहीं इस पूरे मामले पर आकाश विजयवर्गीय को अफसोस नहीं है. आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है, हम इस तरह भ्रष्टाचार और गुंडई को खत्म करेंगे. 'आवेदन, निवेदन और फिर दना दन' के तहत हम अब कार्रवाई करेंगे.
बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि निगम के अधिकारी ने महिलाओं को घसीटकर घरों से बाहर निकाला था. महिला पुलिस को उनके साथ होना चाहिए था. जब मैं वहां पहुंचा तो लोग गुस्से में थे और अधिकारी को भगा रहे थे. मैं अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रहा हूं.
बता दें कि आकाश विजयवर्गीय का मारपीट करते हुए एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में वह निगम अधिकारी से साथ मारपीट कर रहे हैं. यहां पर इंदौर के निगम अधिकारियों की टीम जर्जर मकानों को तोड़ने के लिए आई थी. लेकिन आकाश विजयवर्गीय उनपर ही बरस पड़े.आकाश क्रिकेट बैट लेकर अधिकारियों पर हमला करने पहुंच गए और उनके साथ बदसलूकी करने लगे. इतना ही नहीं समर्थकों ने भी निगम अधिकारियों के साथ मारपीट की.
आकाश विजयवर्गीय का आपा को जाना अब राजनीतिक मुद्दा बन गया है. कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि पुलिस उनको ढूंढ रही है, वह आज ही गिरफ्तार होंगे. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी पूरी तरह से आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में हैं.
जीतू पटवारी नने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान को नहीं मानती है. बंगाल में इनके पिता भी इसी तरह की हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं, अब यहां पर बेटा भी ऐसा कर रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के एक नेता का बेटा गोली चला रहा है, दूसरा खुद विधायक ही अधिकारियों को मार रहा है. मंत्री ने कहा कि बीजेपी वालों पर अहंकार चढ़ा है लेकिन कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस अभी इन्हें ढूंढ रही है और वो आज ही गिरफ्तार होंगे.
दूसरी ओर भाजपा नेता ने आकाश विजयवर्गीय का बचाव किया है. बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी बोले कि वीडियो में जो दिख रहा है उस पूरे मामले की तह में जाना जरूरी है. पहले ये अधिकारी 25-50 हजार रुपये की रिश्वत लेकर अतिक्रमण करवाते हैं लेकिन बारिश के आते ही हटाने पहुंच जाते हैं.

More videos

See All