कांग्रेस से मोदी का सवाल- वायनाड और रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया क्या
Latest News
bookmarkBOOKMARK

कांग्रेस से मोदी का सवाल- वायनाड और रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया क्या

By Aajtak calender  26-Jun-2019

कांग्रेस से मोदी का सवाल- वायनाड और रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया क्या

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है और उच्च सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में मौजूद हैं. प्रधानमंत्री ने चर्चा का जवाब देना शुरू कर दिया है.
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पहली बार प्रचंड जनादेश के बाद सदन में बोलने का मौका मिला है. इस बार पहले से ज्यादा जनसमर्थन और विश्वास के साथ हमें दोबारा देश की सेवा करने का अवसर देशवासियों ने दिया है और इसके लिए सभी का आभार प्रकट करता हूं. पीएम मोदी ने कहा दूसरे कार्यकाल के प्रारंभ में ही हमारे सदन के सदस्य मदनलाल जी हमारे बीच नहीं रहे, उनके प्रति मेरी श्रद्धांजलि. अरुण जी स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं उनका भी सदन को इंतजार है. नेता के रूप में थावरचंद गहलोत का अभिनंदन करता हूं.
पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि चुनाव में देश हार गया, लोकतंत्र हार गया तो क्या वायनाड और रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया, क्या अमेठी में हिन्दुस्तान हार गया. कांग्रेस हारी तो देश हार गया ये कौन सा तर्क है, कांग्रेस का मतलब देश नहीं, अहंकार की एक सीमा होती है. उन्होंने कहा कि 60 साल तक देश में सरकार चलाने वाला दल 17 राज्यों में एक सीट नहीं जीत पाया क्या हम आसानी से कह देंगे कि देश हार गया.
इस तरह के बयान से हमने देश के मतदाताओं को कटघरे में खड़ा कर दिया, वोटरों का ऐसा अपमान इस तरह की पीड़ा देता है.पीएम ने कहा कि कड़ी तपस्या के बाद देश में चुनाव होता है और हम उनका मजाक उड़ा रहे हैं. किसान का भी अपमान किया गया और उसे बिकाऊ तक बता दिया गया. किसान के लिए कह देना कि 2-2 हजार में उसने अपना वोट बेच दिया, यह सुनकर मैं हैरान हूं.
पीएम मोदी ने कहा कि करीब 50 सदस्यों ने चर्चा में हिस्सा लिया और सभी ने अपने तरीके से अपनी बात बताई है. कहीं खट्टापन था तो कहीं आक्रोश भी था, हर प्रकार के भाव यहां प्रकट हुए, कुछ अच्छे सुझाव मिले. कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें मैदान में जाने का मौका नहीं मिला, उससे गुस्सा भी यहां देखा गया. पीएम मोदी ने कहा कि कई दशकों बाद देश में फिर से एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी है और यह चुनाव कई मायनों में खास था. देश के मतदाताओं ने स्थिरता को बल दिया है.
इस बार देश की जनता दलों से परे लड़ रही थी. उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोन में जाकर जनता के दर्शन करने का मौका मुझे मिला है और भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. चुनाव की ग्लोबल वेल्यू होती है और उस समय अपनी सोच की मर्यादाओं के कारण, विचारों की विकृति के कारण यह कहना कि आप चुनाव जीत गए देश चुनाव हार गया, यह कहना लोकतंत्र और जनता अपमान है. 
 

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know