कांग्रेस विधायक के फर्जी लेटर पैड पर आधार कार्ड बनाने वाले 6 गिरफ्तार

तिगांव के कांग्रेस विधायक ललित नागर के फर्जी लैटर पैड व मोहर बनाकर आधार कार्ड बनाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गिरोह में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह के सदस्य सेक्टर 12 लघु सचिवालय स्थित अटल सेवा केंद्र में 1000 से लेकर 1500 रुपए में किसी भी दूसरे प्रदेश में रहने वाले व्यक्ति का फरीदाबाद का स्थाई निवासी बनाकर उसका आधार कार्ड बनवाते थे।
विधायक नागर को काफी समय से उक्त गिरोह के बारे में सूचनाएं मिल रही थी। उन्होंने इसकी सच्चाई पता कराने के लिए मंगलवार को अपने भाई को भेजा। फर्जी ग्राहक बनकर उन्होंने पूरे गिरोह का भंडाफोड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। सेंट्रल थाना पुलिस विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरोह में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
ऐसी मिली सूचना
तिगांव के एक व्यक्ति ने विधायक ललित नागर से शिकायत की थी कि उनके लैटर पैड पर आधार कार्ड बनवाने के नाम पर रुपए वसूली का खेल सेक्टर 12 अटल सेवा केंद्र पर चल रहा है। पूरा गिरोह लगा हुआ है। सूचना पर विधायक ने दो महीने पहले थाना सेंट्रल पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। फिर गोरखधंधे की शिकायत मिली। विधायक ने पुलिस कमिशनर संजय कुमार से शिकायत की। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
विधायक बोले- मेरी छवि धूमिल करने की साजिश 
कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने कहा कि यह पूरा षड्यंत्र उनकी छवि को धूमिल करने के लिए रचा गया है। इसके पीछे कौन-कौन है इसका खुलासा होना चाहिए। वहीं, सेंट्रल थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह का कहना है कि विधायक ने शिकायत दी थी कि उनके फर्जी लेटर पैड बनाकर कुछ लोग आधार कार्ड बनाते हैं। मंगलवार को 6 युवकों को पकड़ा गया है, जिससे फर्जी लेटर पैड और मोहर बरामद किए गए है। पूछताछ जारी है, उसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों पर केस किया गया है।

More videos

See All