बसपा प्रमुख मायावती ने दानिश अली को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया

दानिश अली लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के नेता होंगे। दानिश अली ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा संसदीय सीट से जीत हासिल की है। अली लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का साथ छोड़कर बीएसपी में शामिल हुए थे।
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने रविवार को पार्टी की मीटिंग बुलाई थी इसमें दानिश अली को नेता बनाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। वहीं भतीजे आकाश आनंद और रामजी आनंद को पार्टी का नेशनल कोर्डिनेटर बनाया है।

अभी हाल ही में बजट सत्र शुरू होने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार की ‘एक देश एक चुनाव’ पहल पर नई दिल्ली में आयोजित बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें मायावती शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने कहा था कि ‘एक देश एक चुनाव’ भाजपा का नया ढकोसला है ताकि ईवीएम की सुनियोजित धांधलियों आदि के जरिये लोकतन्त्र पर कब्जा किए जाने को लेकर उपजी गम्भीर चिन्ता की तरफ से लोगों का ध्यान बंटाया जा सके। भाजपा सरकार को ऐसी सोच, मानसिकता एवं कार्यकलापों से दूर रहना चाहिये जिससे देश के संविधान एवं लोकतन्त्र को आघात पहुँचता है। 

More videos

See All