अमित शाह का ऑपरेशन क्लीन शुरू, इन बाबुओं को छोड़ना होगा गृह मंत्रालय!

केंद्रीय गृह मंत्रालय में अमित शाह का ऑपरेशन क्लीन शुरू हो गया है। सबसे पहले निचले स्तर के बाबुओं का कामकाज देखा जा रहा है। इसके लिए मंत्रालय की यूएस विजिलेंस यानी अंडर सेक्रेटरी विजिलेंस ने '3के' फार्मूला तैयार किया है। '3के' यानी 'कामकाज, करेक्टर, करप्शन' के आधार पर यह तय होगा कि कर्मचारी अब गृह मंत्रालय में रहेंगे या बाहर जाएंगे। 
खास बात है कि अगर कोई कर्मचारी '3के' फार्मूले में शामिल तीनों बातों में से यदि किसी एक में भी यूएस विजिलेंस की रडार पर आता है तो उसे मंत्रालय छोड़ना होगा। बता दें कि गृह मंत्रालय में अनेकों ऐसे विभाग हैं, जहां पर लंबे समय से कर्मचारी एक ही सीट पर जमे हुए हैं। ऐसा नहीं है कि ये अपने कामकाज और वरिष्ठता के बल पर मंत्रालय में टिके हैं। इनका जुगाड़ है, मतलब किसी न किसी बड़े अधिकारी से संपर्क इन्हें यहां पर पोस्टिंग दिलाए हुए है। 
टीएमसी के बाद भाजपा की नजर अब टीडीपी पर !

कई ऐसे बाबू हैं जो दिनभर में तीन-चार फाइलों का कामकाज भी ठीक तरह से नहीं कर पाते हैं, लेकिन ये हर समय गृह मंत्रालय के गलियारे में घूमते नजर आ जाएंगे। दूसरी ब्रांच के बाबुओं के साथ इनकी उपस्थिति ज्यादा देखी जा सकती है। अमित शाह द्वारा गृह मंत्रालय की कमान संभालने के दो दिन बाद जब इन कर्मियों को ऑपरेशन क्लीन शुरू होने की भनक लगी तो इनका पसीना छूटने लगा। यूएस विजिलेंस हर कर्मचारी की बारीकी से रिपोर्ट तैयार कर रहा है। 

More videos

See All