आजादी के बाद पहली बार किसानों को मिली इतनी बड़ी राशि: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में प्रगतिशील किसान सम्मेलन को संबोधित किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हमें प्रसन्नता है कि हमने प्रदेश के अंदर पहली बार किसानों को 70 हजार करोड़ का गन्ना मूल्य भुगतान किया है. आजादी के बाद इतनी बड़ी राशि के गन्ना मूल्य का भुगतान कभी नहीं हो पाया था. किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में पहली बार आलू का समर्थन मूल्यघोषित करने के साथ ही एक्सपोर्ट सब्सिडी देने का कार्य किया गया है. दलहन व तिलहन के लिए भी यही व्यवस्था पहली बार लागू की गई.

योगी ने कहा कि पिपराइच व मुंडेरवा में दो चीनी मिल लग चुकी हैं. जहां फाइन शुगर बनाने के साथ ही जितनी चीनी की आवश्यकता होगी, उतनी चीनी बनाएंगे व शेष जितना भी गन्ना होगा हम उससे इथेनॉल बनाना भी प्रारम्भ करेंगे. जिससे किसानों को ज्यादा दाम मिल सके.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर एक बजे बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे, जहां वह गोरखपुर-बस्ती मंडल के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में दोनों मंडलों के मंडलायुक्त व सभी जिलों के जिलाधिकारी भी शामिल होंगे. दोपहर बाद दो बजे वह गोरखनाथ मंदिर आएंगे. शाम 4 बजे के करीब वाराणसी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

More videos

See All