प्रदेश सरकार ने इन कर्मचारियों के तबादले पर लगी रोक हटाई

तृतीय श्रेणी व चतुर्थ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों के तबादले पर लगे प्रतिबंध को प्रदेश सरकार ने 21 जून से 1 जुलाई तक के लिए हटा दिया है। 11 दिन के दौरान कर्मचारी के तबादले के लिए संबंधित विभाग के मंत्री कर्मचारियों के तबादलों को मंजूरी दे सकेंगे। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने शुक्रवार देर रात आदेश जारी कर दिए।
आदेश के तहत तबादलों के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि तबादलों से लोगों को ज्यादा परेशानी न हो और न ही लोग कानूनी विवाद में पड़ें। तबादलों पर लगे प्रतिबंध के हटने के बाद कर्मचारी सीधे विभाग में तबादले के लिए आवेदन कर सकेगा। इस 11 दिन की मियाद के बाद 2 जुलाई से प्रदेश में सभी सरकारी कर्मचारियों के तबादले पर रोक लग जाएगी। बता दें, अभी तक सरकार ने सभी श्रेणी के तबादलों पर पूरी तरह रोक लगा रखी थी।

हालांकि इसी रोक के दौरान सरकार ने तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के तबादले के लिए विभागीय मंत्रियों को प्राधिकृत कर दिया था। इससे पहले तक मुख्यमंत्री ही हर श्रेणी के तबादले पर निर्णय कर सकते थे। अब सामान्य तबादलों पर रोक के बाद सिर्फ मुख्यमंत्री की अनुमति के बाद ही विशेष परिस्थितियों में तबादला हो सकेगा।

More videos

See All