विदेश मंत्री एस जयशंकर देंगे पाकिस्तान को डिनर पार्टी !

दुनिया के सभी देशों के साथ भारत अपने कूटनीतिक रिश्ते को और मजबूत करने की पहल में जुट गया है. जल्द ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर एक डिनर पार्टी देंगे, जिसमें सभी देशों उच्चायोग और दूतावास के प्रमुख हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी की ओर से उप उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह शामिल होंगे.
बहरहाल, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ 25 जून से तीन दिवसीय भारत यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "लोकसभा चुनाव के बाद यह अमेरिका के साथ पहली उच्च स्तरीय बैठक होगी." उन्होंने कहा, "विदेश मंत्री पोम्पिओ का दौरा दोनों पक्षों के बीच भारत-अमेरिकी रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने और आपसी सहमति के मुद्दों के लिए उच्च स्तरीय संबंध जारी रखने का अवसर प्रदान करेगा."
'मोदी जी, आडवाणी जी ने आपके बारे में ठीक ही कहा था'
दोबारा शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान से कहा है कि भारत उनके देश के साथ सामान्य और सहयोगी संबंध चाहता है, लेकिन इसके लिए 'विश्वास का माहौल, आतंक, हिंसा व शत्रुता से मुक्त माहौल' बनाने की जरूरत है.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस महीने की शुरुआत में मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई संदेश भेजा था, जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने यह संदेश उन्हें भेजा. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी को उनके बधाई संदेश के जवाब में यही संदेश दिया.

More videos

See All