मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की अटकलों पर कटारिया ने यूं कसा तंज

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर चल रही सुगबुगाहट के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम की चर्चाओं पर राजस्थान विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने शुक्रवार को तंज कसा है. कटारिया उदयपुर में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर मीडिया से रूबरू हो रहे थे तभी उनसे कांग्रेस में चल रही उठापटक पर सवाल किया गया. कटारिया ने इस सवाल पर कटाक्ष करते हुए हंसते हुए जवाब दिया... अशोक गहलोत से पूछना चाहिए कि उसकी तबियत खुश है की नहीं. उधर, कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मसले में गुरुवार को कहा कि वो कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हैं. राहुल ने कहा, 'मैं प्रक्रिया में शामिल नहीं हूं. पार्टी अगले अध्यक्ष पर फैसला करेगी. इस प्रक्रिया में शामिल होकर मैं इसे जटिल नहीं बनाना चाहता.'

अशोक गहलोत के साथ ही कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर कई और नाम भी चर्चा में हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे, मीरा कुमार और सुशील कुमार शिंदे को भी ये जिम्मेदारी दी जा सकती है. उधर, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस बहुत जल्द अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान कर सकती है.

कांग्रेस पार्टी एक दूसरे फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है. दरअसल, राहुल गांधी के अध्यक्ष होते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है. इस फॉर्मूले में भी अध्यक्ष पद के लिए संभावित नेताओं में से दो का चयन हो सकता है. हालांकि उपरोक्त दोनों में से किसी भी फैसले से पहले पार्टी CWC की बैठक बुलाई जाएगी.

More videos

See All