अखिलेश नहीं, लेकिन शिवपाल ने किया इस मुद्दे पर पीएम मोदी का समर्थन

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि वो अब समाजवादी पार्टी का हिस्सा नहीं बनेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को महज 5 सीटें मिलने और गठबंधन से बसपा सुप्रीमो मायावती के अलग होने के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस कोशिश में थे कि शिवपाल और अखिलेश फिर से साथ आ जाएं।
गुरुवार को यूपी के मैनपुरी पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने कर्मों की वजह से लोकसभा चुनाव हारी है और उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर सपा में विलय नहीं करेगी। इस दौरान शिवपाल यादव ने उस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया, जिसे लेकर अखिलेश यादव असहमत हैं।

मोदी के प्रस्ताव पर बोले शिवपाल, मैं इसका पक्षधर मैनुपरी में मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने 'वन नेशन-वन इलेक्शन' मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए कहा, 'देश में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ ही होने चाहिएं। मैं इसका पक्षधर हूं, लेकिन इसपर पूरी तरह विचार-विमर्थ होना चाहिए।

हालांकि मेरी राय है कि विधानसभा और लोकसभा के अलावा बाकी अन्य चुनाव अलग-अलग हो होने चाहिएं। विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे तो देश का भी फायदा होगा।' आपको बता दें कि वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर बुधवार को संसद भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ था।

 

More videos

See All