राजस्थान रिफाइनरी स्टेट लेवल टास्क फोर्स की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

राजस्थान रिफाइनरी की प्रगति के संर्दभ में स्टेट लेवल टास्क फोर्स की बैठक 21 जून, 2019 को प्रस्तावित है। बैठक में राज्य सरकार के सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा एचपीसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एमके सुराना सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।
इस बैठक में परियोजना की प्रगति की समीक्षा और उसे तय समय में पूरा करने के लिए राज्य सरकार की ओर से अपेक्षित सहयोग पर विचार-विर्मश किया जाएगा। एचपीसीएल के अधिकारी रिफाइनरी के लिए विभिन्न आवश्यकताओं के बारे में बिंदुवार विवरण देंगे। राज्य सरकार के अधिकारी भी विभिन्न मुद्दों पर एचपीसीएल से अपनी अपेक्षाओं को रखेंगे।
स्टेट लेवल टास्क फोर्स की बैठक से पूर्व गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए एचपीसीएल के साथ हर संभव सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परियोजना की सहायक गतिविधियों के लिए आवश्यक सभी प्रक्रियाएं जल्द पूरी की जाएं। साथ ही, आस-पास के क्षेत्रों में मानव संसाधन कौशल विकास केन्द्र, निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) से संबंधित गतिविधियां और विभिन्न पेट्रो कैमिकल उत्पादों की खपत के लिए विशिष्ट औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएं।

More videos

See All