हिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 44 की मौत; 35 घायल, पीएम ने जताया दुख

कुल्लू जिला के बंजार हलके के भेउट में एक निजी बस के 500 फुट गहरी खाई में गिरने से 44 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्य घायल हो गए। 42 सीटर बस में 70 लोग सवार थे। हादसे का कारण चढ़ाई पर बस का गियर न बदलना और उसका बैक होना बताया जा रहा है। हादसे के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एडीएम कुल्लू अक्षय सूद मामले की जांच करेंगे। महावीर ट्रेवल की यह बस एचपी 65-7065 बंजार से गड़ागुशैणी जा रही थी। बस रोजाना बंजार से दोपहर बाद सवा तीन बजे अपने गंतव्य को रवाना होती थी। गुरुवार को बंजार में जाम के कारण बस अपने तय समय से 15 से 20 मिनट देरी से चली। चार बजे के करीब भेउट मोड़ पर हादसे का शिकार हो गई। 
पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा 'कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं उम्मीद करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।
इस बीच, सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट में लिखा है कि कुल्लू के अंतर्गत बंजार के समीप बस हादसे में मौत व लोगों के घायल होने के समाचार से दुखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति, शोकग्रस्त परिवारों को दुख सहने की शक्ति दें। हमारी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है, उन्हें फौरी राहत दी जा रही है।
 

More videos

See All